World

भारतीय क्लासिकल डांसर दीपा नायर का दुबई में हुआ नि’धन

New Delhi: यूएई के सांस्कृतिक सर्किट में एक जाना माना चेहरा और फेमस भारतीय क्लासिकल डांसर दीपा नायर का नि’धन हो गया है। परिवार की माने तो फेमस डांसर दीपा नायर को का’र्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उन्होंने दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। केरल की रहने वाली दीपा नायर ने एक फ्रीलांस इवेंट मैनेजर के रूप में भी काम किया है।

दीपा के पति Suraj Moosad ने कहा, “हमें लगता है कि वह बच सकती थी। उसे सिर्फ पेट में दर्द था। जिसकी साल 2011 में स’र्जरी भी हुई थी। वह अक्सर पेट में ऐंठन और दस्त की शिकायत करती थी। रविवार की सुबह जब वह वास्तव में अस्वस्थ महसूस कर रही थी, तो हम उसे लेकर दुबई के अस्पताल में पहुंचे। जहां हमें चेतावनी दी गई कि, वहां पर पहले से ही 140 कोरोना वायरस के मरीज थे। लेकिन दीपा ने इमरजन्सी में इस बात से कॉप्रोमाइज करते हुए वहा इलाज करवाया। हालांकि सबको लग रहा था कि ये एक अच्छा आडिया नहीं है। ”

दीपा को थोड़ा आराम मिलने के बाद उनके परिवार उन्हें दूसरे अस्पताल में गए, जहां उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि अस्पताल में उनकी एंट्री संभव नहीं थी क्योंकि कोरोना वायरस मरीजों में वृद्धि के कारण अस्पताल में बिस्तर खाली नहीं थे। इसके बाद फिर उन्हे शहर के एक और क्लिनिक में ले जाया गया जहां उन्हे आखिर में भर्ती कराया गया। यहां इलाज करते हुए उन्हें पैन किलर दवा दी गई। अगले दिन उन्हे सुबह 11 बजे छुट्टी दे दी गई।

Suraj Moosad ने कहा “लेकिन जब हम घर वापस आने भी वह बेहद अस्वस्थ महसूस कर रही थी और उनके हाथ-पैर ठंडे पड़ रहे थे। लेकिन हम उन्हे अस्पताल नहीं ले गए क्योंकि अब हम अपने पिछले दिन के अनुभव को अच्छे से जानते हुए हमने ये रास्ता ठुकरा दिया। फिर हमने पुलिस और एम्बुलेंस को बुलाया। इसके तुरंत बाद, पहली एम्बुलेंस आई और उन्होंने दीपा होश में लाने की कोशिश की। आधे घंटे के बाद एक और एम्बुलेंस आई।लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कार्डियक अरेस्ट के कारण शाम 4 बजे तक दीपा हम सब को छोड़कर चली गई। ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button