World

DHL Cargo Plane: इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान दो टुकड़े हो गया विमान, बंद करना पड़ा एयरपोर्ट; देखें Video

कोस्टा रिका (Costa Rica) में गुरुवार को एक हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया और ये हवाई जहाज आपातकालीन लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जानकारी के अनुसार, जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वो एक मालवाहक हवाई जहाज था। वहीं आपातकालीन लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त मालवाहक दो हिस्सों में बंट गया और इस हादसे के बाद सैन जोस में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया।

जानकारी के अनुसार, ये दुर्घटना सुबह 10:30 बजे (1630 GMT) से पहले हुई, थी। जब DHL के कार्गो प्लेन (Cargo Plane), जो सैन जोस के बाहर जुआन संतामारिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। वहीं इस दौरान कुछ यांत्रिक गड़बड़ी के कारण आपातकालीन लैंडिंग के लिए 25 मिनट बाद लौटने के लिए मजबूर किया गया था।  चालक दल ने स्पष्ट रूप से स्थानीय अधिकारियों को हाइड्रोलिक समस्या के प्रति सचेत किया था।

बताया जा रहा है कि कोस्टा रिका में जर्मनी की कंपनी DHL का पीले रंग का यह विमान आपातकालीन लैंडिंग के दौरान  रनवे से फिसल गया था। फिसल जाने के कारण विमान के पीछे के चारों पहिये टूट गए जिसके कारण विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

वहीं इस हादसे को लेकर कोस्टा रिका के अग्निशामकों के प्रमुख हेक्टर चाव्स ने जानकारी दी कि चालक दल के दो सदस्य अच्छी स्थिति में थे। वहीं  रेड क्रॉस कार्यकर्ता गुइडो वास्केज़ के अनुसार, ग्वाटेमाला की जोड़ी को चिकित्सा जांच के लिए एहतियात के तौर पर अस्पताल भेजा गया था। वहीं उन्होंने बताया दोनों चालक दल होश में थे और सब कुछ स्पष्ट रूप से उन्हें याद है।

वहीं इस हादसे के कारण सैन जोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अस्थायी रूप से शाम छह बजे तक बंद कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button