World

Dubai: भारतीय परिवार ने खोया अपना पालतू तोता, सुरक्षित वापस लाने वाले को मिलेगा Dh4,000 का इनाम

दुबई में एक भारतीय परिवार का पालतू तोता खो गया है। वहीं इस तोते को वापस लाने के लिए इस भारतीय परिवार ने Dh4,000 के इनाम की पेशकश करी है। दरअसल, इस भारतीय परिवार ने अपने पालतू तोते के टूटे पैर को ठीक करने के लिए Dh7,000 से अधिक खर्च किए लेकिन ये तोता खुले बालकनी के दरवाजे से उड़कर गायब हो गया और अब इस भारतीय परिवार ने उसकी सुरक्षित वापसी के लिए Dh4,000 के इनाम की पेशकश करी है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार दोपहर करीब तीन बजे परिवार के बुर दुबई स्थित घर पर हुई। वहीं इस मामले को लेकर इस परिवार के बड़े सदस्य कुमार ने बताया कि हम व्याकुल हैं। मिठू परिवार के सदस्य की तरह हैं और वह 12 साल से हमारे साथ है। मेरे माता-पिता विशेष रूप से उनके करीब हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि पालतू तोता मिट्ठू अपने रहने वाले कमरे में एक छड़ी पर बैठा था, जब एक ऊपरी मंजिल के अपार्टमेंट की खिड़की एक जोरदार आवाज के साथ बंद हो गई। शायद इस वजह से पालतू तोता मिट्ठू शोर से डर गया और उसने बस उड़ान भरी। दुर्भाग्य से, हवा कल भयंकर थी इसलिए वह कहा चला गया इसका पता नही चला। वहीं उन्होंने कहा कि हम उसे खोजने वाले को Dh4,000 का इनाम दे रहे हैं।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि उसके बाएं पैर में एक चांदी की पट्टी है जिस पर एक नंबर है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि पिछले साल मिट्ठू के पंखे से टकराने से उसका पैर गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिससे वह बहुत दुखी था। हालांकि, महंगी सर्जरी के बाद पक्षी ने  रिकवरी कर ली थी लेकिन अब पता नहीं वो कहाँ चला गया है।

आपको बता दें, मिट्ठू नामक तोता अफ्रीकी ग्रे इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय पक्षी पालतू जानवरों में से एक है क्योंकि इसकी लंबी उम्र और भाषण और ध्वनियों की नकल करने की क्षमता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button