World

UAE travel: दुबई एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी, दी ये अहम सलाह

UAE travel: Dubai Airportने यात्रियों को एक नई एडवाजरी जारी की है। दरअसल, Dubai Airport जो अगले दो हफ्तों तक स्कूलों में गर्मियों और ईद अल अधा की छुट्टियों के कारण काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाला है। ऐसे में उसने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

जानकारी के अनुसार, Dubai Airport के ऑपरेटर के अनुसार, 24 जून से 4 जुलाई के बीच लगभग 24 लाख यात्रियों के Dubai Airport से गुजरने की उम्मीद है, जिसमें औसत दैनिक यातायात 214,000 यात्रियों तक पहुंच जाएगा। वहीं 235,000 यात्रियों से अधिक दैनिक यातायात के साथ 2 जुलाई सबसे व्यस्त दिन होने की उम्मीद है।

AIRPORT

इसी तरह की यात्री संख्या 8 और 9 जुलाई के ईद अल अधा सप्ताहांत में हवाई अड्डे पर अपेक्षित है। जबकि Dubai Airport एयरलाइनों, नियंत्रण प्राधिकरणों, और वाणिज्यिक और सेवा भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि यात्रियों के लिए एक आसान हवाई अड्डे का अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। वहीं ऑपरेटर ने यात्रियों से छुट्टियों की भीड़ को दूर करने के लिए कुछ सरल युक्तियों का पालन करने का आग्रह किया है।

Dubai Airport ने यात्रियों को दी ये अहम जानकारी

1. यात्रियों को अपने गंतव्य के लिए नवीनतम यात्रा नियमों के बारे में पता होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले उनके पास आवश्यक वैधता के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज हों।

Airport dubai

2. परिवारों के साथ यात्रा करने वालों के लिए, 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे पासपोर्ट नियंत्रण प्रक्रिया को तेज करने के लिए स्मार्ट गेट्स का उपयोग कर सकते हैं।

3. यदि यात्री टर्मिनल 1 से उड़ान भर रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि प्रस्थान से 3 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचें। यात्री समय बचाने के लिए जहां कहीं भी उपलब्ध हो, ऑनलाइन चेक-इन का उपयोग कर सकते हैं।

4. टर्मिनल 3 से यात्रा करने वाले लोग अमीरात की सुविधाजनक अर्ली और सेल्फ सर्विस चेक-इन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

5. घर पर सामान तौलना, दस्तावेजों की पहले से जांच करना और सुरक्षा जांच के लिए तैयार रहना हवाई अड्डे पर बहुत समय बचा सकता है।

airport

6. यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे हवाई अड्डे से आने-जाने के लिए दुबई मेट्रो का उपयोग करें। ईद की छुट्टियों के दौरान मेट्रो परिचालन का समय बढ़ा दिया गया है।

7. यात्रियों के मित्रों और परिवारों को सलाह दी जाती है कि वे मेहमानों को आराम से प्राप्त करने के लिए हवाई अड्डे के निर्दिष्ट कार पार्क या वैलेट सेवा का उपयोग करें क्योंकि टर्मिनल 3 में आगमन फोरकोर्ट तक पहुंच सार्वजनिक परिवहन और अन्य अधिकृत वाहनों तक सीमित है।

आपको बता दें, दुबई में उत्तरी रनवे के 45 दिनों के बंद होने के परिणामस्वरूप क्षमता में कमी के बावजूद 2022 के पहले पांच महीनों में डीएक्सबी का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है। वहीं हवाई अड्डे ने 2022 की पहली तिमाही में यात्री यातायात में 13.6 मीटर देखा और वर्ष के लिए पूर्वानुमान से संकेत मिलता है कि डीएक्सबी 2021 में 29.1 मीटर से इस वर्ष 58.7 मीटर यात्रियों के अपने वार्षिक यातायात को दोगुना से अधिक कर देगा।

ये भी पढ़ें- दुबई: मोटर चालकों को जारी किया अलर्ट, अबूधाबी की ओर जाने वाले Al Khail Road पर यातायात प्रभावित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button