World

दुबई: मोटर चालकों को जारी किया अलर्ट, अबूधाबी की ओर जाने वाले Al Khail Road पर यातायात प्रभावित

दुबई पुलिस ने एक जानकारी दी है और ये जानकारी यातायात बाधित होने को लेकर है। दरअसल, दुबई पुलिस ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि अल खाइल सड़क (Al Khail street) पर Oud Metha निकास पर यातायात बाधित है।

दुबई पुलिस ने ये भी जानकारी दी है कि अल खाइल सड़क पर ऊद मेथा निकास पर यातायात बाधित होने के कारण यह अबू धाबी की ओर यातायात प्रवाह को प्रभावित करेगा। ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने ड्राइवरों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने और सुरक्षित रहने के लिए कहा है।

दुबई में जब भी कभी ट्रैफिक जैसा मामला सामने आता है तब दुबई पुलिस लोगों को ट्वीट करके इसकी जानकारी देती हैं।

आपको बता दें, UAE में इस साल वीकेंड में बदलाव के बाद से ही कुछ सड़कों और परिवहन अधिकारियों ने मुफ्त पार्किंग दिवस को समायोजित किया है।

अबूधाबी में शनिवार से गुरुवार तक सुबह 8 बजे से 12 बजे तक स्टेंडर्ड पार्किंग का भुगतान किया जाता है। इसमें आवासीय क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां कुछ निश्चित पार्किंग स्थानों का उपयोग केवल वे लोग कर सकते हैं जिनके पास रात के दौरान निवासी पार्किंग की अनुमति है – हर दिन रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक। हालांकि, बाकी दिनों के लिए, गैर-परमिट धारक पार्किंग शुल्क का भुगतान करके इन पार्किंग स्थलों का उपयोग कर सकते हैं।

वहीं शुक्रवार को, मानक पार्किंग निःशुल्क है, लेकिन गैर-परमिट धारकों को रात 9 बजे के बाद निवासियों के पार्किंग स्थलों में पार्क करने की अनुमति नहीं है। वहीं शनिवार से गुरुवार सुबह 8 बजे से 12 बजे तक प्रीमियम पार्किंग का भुगतान किया जाता है। शुक्रवार को, प्रीमियम पार्किंग निःशुल्क है।

ROAD

वहीं दुबई में पार्किंग का भुगतान सोमवार से शनिवार सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक किया जाता है। रविवार को पार्किंग निःशुल्क है।

इसके अलावा शारजाह में पार्किंग का भुगतान शनिवार से गुरुवार सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक किया जाता है। शुक्रवार को पार्किंग निःशुल्क है। हालांकि, कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां 7 दिन की सशुल्क पार्किंग व्यवस्था है। ऐसे स्थानों को एक पीले बोर्ड द्वारा नीले सूचना चिह्न के साथ दर्शाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button