World

UAE: अरब नागरिक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, दुबई पुलिस को लौटाया Dh15,000 की राशि

दुबई पुलिस ने एक अरब नागरिक को उसकी ईमानदारी के लिए सम्मानित किया है क्योंकि इस शख्स ने अल कुसैस पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में मिली Dh15,000 नकद रकम को पुलिस को दी।

वहीं इस शख्स द्वारा की गयी ईमानदारी को लेकर अल कुसैस पुलिस स्टेशन के कार्यवाहक निदेशक ब्रिगेडियर अब्दुलहलिम मुहम्मद अहमद अल हाशिमी ने इस शख्स इब्राहिम मोहसिन हमद को सम्मानित किया और उनकी सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रशंसा की।

वहीं ब्रिगेडियर अल हाशिमी ने समाज की सुरक्षा और खुशी सुनिश्चित करने में जनता और पुलिस के सदस्यों के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि हमद को पुरस्कृत करना दुबई पुलिस की सामुदायिक भागीदारी और सामाजिक जिम्मेदारी की अवधारणा को मजबूत करने की उत्सुकता के अनुरूप है।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “दुबई पुलिस ने महसूस किया है कि समाज के सभी वर्गों का सहयोग महत्वपूर्ण है और समाज की रक्षा और उनकी खुशी सुनिश्चित करने में बल के प्रयासों में सक्रिय रूप से योगदान देता है,”

गौरतलब है कि हाल ही में दुबई का एक भारतीय कामगार भी चर्चा में आया था, जब उसने अपनी ईमानदारी की पेश मिसाल की, जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। दरअसल दुबई के अल वारक़ा में लुलु हाइपरमार्केट की पार्किंग में एक चीनी नागरिक ली वान फू, दुबई के अल वारक़ा में अपना बैग भूल गया था। वहीं ये बैग हाइपरमार्केट के पैकेजिंग स्टाफ साजिद आलम को मिल गया। जिसके बाद साजिद आलम ने उस चीनी शख्स को उसका बैग वापस लौटा दिया। इस बैग में Dh31,000 यानी 6 लाख रुपए से ज़्यादा की रकम थी साथ ही मूल्यवान दस्तावेजों से भी भरा था।

हालांकि इस दौरान पैकेजिंग स्टाफ साजिद आलम को बैग मिल गया और तुरंत अपने पर्यवेक्षकों को सूचित किया और बाद में, हाइपरमार्केट के सुरक्षा कर्मचारियों ने इसे बैग के मालिक को लौटा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button