World

Dubai travel: अमीरात एयरलाइन 1 अप्रैल से भारत के इन शहरों के लिए बढ़ाएगा साप्ताहिक उड़ान

Emirates Airline ने जानकारी दी है कि 1 अप्रैल से भारत के अलग अलग गंतव्यों के लिए कोरोना महामारी के पहले की तरह अपनी फ्लाइट सेवा को फिर से शुरू करने जा रहा है। Emirates Airline भारत के नौ शहरों के लिए 170 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करेगी।

गौरतलब है कि Emirates Airline का यह फैसला भारत सरकार द्वारा मार्च 2022 के अंत से स्थापित द्विपक्षीय समझौतों के अनुरूप और भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बहाल करने के निर्णय के तहत लिया गया है।

भारत के इन शहरों के लिए Emirates Airline बढ़ाएगा साप्ताहिक उड़ान

Emirates Airline मुंबई के लिए 35 साप्ताहिक उड़ानें, नई दिल्ली के लिए 28 साप्ताहिक उड़ानें, बेंगलुरु के लिए 24 साप्ताहिक उड़ानें, चेन्नई के लिए 21 साप्ताहिक उड़ानें, हैदराबाद के लिए 21 साप्ताहिक उड़ानें, कोच्चि के लिए 14 साप्ताहिक उड़ानें, कोलकाता के लिए 11 साप्ताहिक उड़ानें  हैं।

इसके अलावा अहमदाबाद के लिए 9 साप्ताहिक उड़ानें और तिरुवनंतपुरम के लिए 7 साप्ताहिक उड़ानें है। वहीं एयरलाइन ने अपनी फ्लेक्सिबल बुकिंग नीतियों को भी 31 मई, 2022 तक बढ़ा दिया है।

बता दें, एयरबस ए380 अब इस साल मार्च से दुबई और मुंबई के बीच दैनिक आधार पर संचालित होता है। अमीरात की उड़ान ईके 500/501 डबल डेकर विमान द्वारा संचालित है।

वहीं बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और नई दिल्ली से अमीरात एयरलाइ के जरिए फर्स्ट और बिजनेस क्लास में यात्रा करने वाले यात्री हवाई अड्डे के लिए और एयरलाइन के वैश्विक नेटवर्क के भीतर चुनिंदा स्थानों पर आगमन पर चालक ड्राइव सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button