World

Dubai travel: अमीरात ने इन 5 देशों के लिए फिर से शुरू की फ्लाइट, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन

Dubai travel: दुबई स्थित अमीरात एयरलाइन ने पांच गंतव्यों के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की है। अमीरात एयरलाइन की वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा गया है: ’13 जनवरी से अमीरात गिनी ( Guinea),कोटे डी आइवर (Cote d’Ivoire),घाना (Ghana),युगांडा (Uganda) और अंगोला गणराज्य (Republic of Angola)से आने और जानें के लिए यात्री सेवाएं फिर से शुरू करेगा।

माना जा रहा है कि अमीरात एयरलाइंस द्वारा इन 5 देशों के लिए फ्लाइट शुरू करने से बड़ी तदाद में उन यात्रियों को राहत मिलेंगी, जो यूएई और गिनी ( Guinea),कोटे डी आइवर (Cote d’Ivoire),घाना (Ghana),युगांडा (Uganda) और अंगोला गणराज्य (Republic of Angola) के बीच यात्रा करना चाह रहे हैं।

दुबई आने और जाने वाले सभी यात्रियों को करना होगा कोविड -19 प्रोटोकॉल के इन नियमों का पालन

– गिनी ( Guinea),घाना (Ghana),युगांडा (Uganda) से दुबई अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने से पहले यात्रियों को 48 घंटे के भीतर पीसीआर टेस्ट करानें होंगे। इसके अलावा फ्लाइट पकड़ने के करीब 6 घंटे के भीतर रैपिड पीसीआर टेस्ट कराने की आवश्यकता होती है।

-गिनी ( Guinea),कोटे डी आइवर (Cote d’Ivoire),घाना (Ghana),युगांडा (Uganda) से दुबई एयरपोर्ट के जरिए ट्रांजिट करने वाले यात्रियों को अंतिम गंतव्य पर पहुचंने वाले नियमों का पालन करना होगा। यानि कि 48 घंटे के भीतर की पीसीआर टेस्ट या फिर 6 घंटे के भीतर रैपिड पीसीआर की आवश्यकता नहीं होंगे, हालांकि अगर अंतिम गंतव्य जानें वाले देशों में यह नियम अनिवार्य हुआ तो फिर उन्हें टेस्ट करानें पड़ेंगे।

-कोटे डी आइवर (Cote d’Ivoire), अंगोला गणराज्य (Republic of Angola) और दुबई एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के पास दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचने पर 72 घंटे का पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानें होंगे।

-अंगोला (LAD) से यात्रा करने वाले और दुबई एयरपोर्ट से ट्रांजिट करने वाले यात्रियों के पास केवल 72 घंटे का PCR होना आवश्यक है।

-गिनी (Guinea) से दुबई एयरपोर्ट के जरिए यात्रा करने वाले यात्रियों को अंतिम गंतव्य नियमों का पालन करना चाहिए।

– यात्रा प्रोटोकॉल के तहत यात्रा के लिए स्वीकार किए गए यात्रियों को प्रस्थान के निर्धारित घंटों के भीतर का क्यूआर कोड के साथ एक वैध निगेटीव कोविड -19 पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा, परीक्षण की वैधता की गणना उस समय से की जानी चाहिए जब नमूना था।

– जिन यात्रियों को आगमन पर कोविड -19 पीसीआर परीक्षण से गुजरना पड़ता है, उन्हें टेस्ट रिजल्ट आने तक होम क्वारंटाइन में रहना चाहिए। यूएई के नागरिक और 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को उपरोक्त नियमों से छूट दी गई है।

एयरलाइन ने यात्रियों से दुबई और उनके अंतिम गंतव्यों के लिए अपने यात्रा आवश्यकता पृष्ठ की नियमित रूप से जांच करने का भी आग्रह किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button