World

दुबई में दो लोग हुए गिरफ्तार, अपने वाहनों पर किया था पुलिस की इमरजेंसी लाइट का इस्तेमाल

दुबई ट्रैफिक पुलिस ने दो मोटर चालकों को गिरफ्तार किया है और इन लोगों की गिरफ़्तारी अपने वाहनों पर पुलिस की इमरजेंसी स्ट्रोब लाइट लगाने और उसके इस्तेमाल करने के आरोप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, वाहनों पर पुलिस की इमरजेंसी स्ट्रोब लाइट लगाने और उसके इस्तेमाल करने के बाद इन लोगों की गिरफ्तारी हुई और उसके बाद दुबई ट्रैफिक पुलिस ने सभी मोटर चालकों को इन एलईडी लाइटों का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी है, जो विशेष रूप से पुलिस कारों और अन्य वाहनों के हकदार हैं। और पुलिस को आपात स्थिति में रास्ता देने के लिए लाइटें चालू की जाती हैं।

वहीं इस मामले को लेकर सामान्य यातायात विभाग के कार्यवाहक निदेशक कर्नल जुमा बिन सुवैदान ने सड़क उपयोगकर्ताओं से कानूनी देनदारियों का सामना करने और अपने जीवन और अन्य को खतरे में डालने से बचने के लिए यातायात कानूनों का पालन करने का आग्रह किया।

वहीं कर्नल बिन सुवैदन ने कहा कि पुलिस के गश्ती दल ने दो अलग-अलग मौकों पर दो वाहनों को अवैध रूप से अपनी कारों को पुलिस के समान इन आपातकालीन चेतावनी रोशनी का उपयोग करने के लिए जब्त कर लिया, जिससे अन्य मोटर चालकों को रास्ता देने के अधिकार का झूठा आभास हुआ।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा, “हमने एक को अमीरात रोड पर और दूसरे को शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर देखा है। दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई और उनके वाहनों को जब्त कर लिया गया और जुर्माना लगाया गया।” दुबई पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति में यह नहीं बताया गया है कि मोटर चालकों पर कितना जुर्माना लगाया गया था।

आपको बता दें, लाल और नीले रंग की एलईडी स्ट्रोब चेतावनी रोशनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर Dh79 से Dh150 के बीच किसी भी चीज़ के लिए उपलब्ध हैं. लेकिन आम लोगों को इस लोघ्त का इस्तेमाल करने की मनाही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button