World

भारत समेत इन देशों से दुबई आने वाले यात्री ध्यान दें! Emirates ने यात्रा नियमों को किया अपडेट

Emirates एयरलाइन ने भारत और यूके सहित 12 देशों से दुबई जाने वाले यात्रियों को 48 घंटे की वैधता के साथ निगेटीव कोविड-19 पीसीआर रिपोर्ट दिखाना होगा। इस बात की जानकारी अमीरात एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट में दी है।

Emirates एयरलाइन ने जानकारी देते हुए कहा है कि बांग्लादेश, मिस्र, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, सूडान, यूनाइटेड किंगडम, वियतनाम और जाम्बिया देशों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं हैं।

यूके से यात्रा

2 जनवरी, 2022 से प्रभावी, यूके से दुबई जाने वाले सभी यात्रियों के पास एक नकारात्मक COVID 19 PCR परीक्षण प्रमाणपत्र होना चाहिए, जो प्रस्थान से 48 घंटे से अधिक समय तक नहीं लिया गया हो और प्रमाणपत्र रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (RT PCR) का होना चाहिए।

वहीं आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में उस स्थान का उल्लेख होना चाहिए जहां जांच कराई गई हो। यूके से यात्रा के लिए NHS COVID 19 परीक्षण प्रमाणपत्र स्वीकार नहीं किए जाते हैं। बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, सूडान या जाम्बिया देशों से आने वाले यात्रियों के लिए, यह अनिवार्य है कि COVID 19 RT PCR रिपोर्ट में सत्यापन उद्देश्यों के लिए मूल रिपोर्ट से जुड़ा एक QR कोड शामिल हो।

क्यूआर कोड चेक-इन पर और दुबई हवाई अड्डों पर आगमन पर दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) के प्रतिनिधियों को प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

दुबई पहुंचने या फिर ट्रांजिट होने वाले यात्रियों के लिए जारी दिशानिर्देश

  • 48 घंटों के भीतर किए गए परीक्षण के लिए एक क्यूआर कोड के साथ एक वैध नकारात्मक COVID-19 PCR परीक्षण प्रमाणपत्र। वैधता की गणना उस समय से की जानी चाहिए जब नमूना एकत्र किया गया था, एक अनुमोदित स्वास्थ्य सुविधा से प्रस्थान करने से पहले।
  • प्रस्थान के छह घंटे के भीतर प्रस्थान हवाई अड्डे पर किए गए परीक्षण के लिए क्यूआर कोड के साथ एक रैपिड COVID-19 PCR परीक्षण रिपोर्ट।

लेबनान से यात्रा

लेबनान (इनबाउंड दुबई या इन-ट्रांजिट दुबई) से अमीरात की उड़ानों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को प्रस्थान के 48 घंटों के भीतर एक अनुमोदित सुविधा पर आयोजित परीक्षण के लिए एक क्यूआर कोड के साथ एक नकारात्मक COVID 19 पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। वैधता की गणना उस समय से की जानी चाहिए जब नमूना एकत्र किया गया था।

केवल सत्यापन उद्देश्यों के लिए मूल रिपोर्ट से जुड़े क्यूआर कोड के साथ विश्वसनीय और प्रमाणित प्रयोगशालाओं द्वारा जारी नकारात्मक COVID 19 RT PCR परीक्षण प्रमाण पत्र रखने वाले यात्रियों को उड़ान में यात्रा के लिए स्वीकार किया जाना चाहिए।

इंडोनेशिया, मिस्र और वियतनाम से यात्रा

इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए, यह अनिवार्य है कि COVID 19 RT PCR रिपोर्ट में सत्यापन उद्देश्यों के लिए मूल रिपोर्ट से जुड़ा एक QR कोड शामिल हो।

दुबई हवाई अड्डों पर आगमन पर क्यूआर कोड चेक इन और दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) के प्रतिनिधियों को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। पीसीआर परीक्षण प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button