World

Dubai travel: अमीरात एयरलाइन ने अगली सूचना तक इन 10 गंतव्यों से आने वाली फ्लाइट को किया निलंबित, देखें लिस्ट

दुबई की Emirates airline ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा उड़ाने निलंबित करने को लेकर है। दरअसल, Emirates airline ने 28 दिसंबर, 2021 से अगले नोटिस तक 10 गंतव्यों से यात्री सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की है।

Emirates airline ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अफ्रीका के आठ गंतव्यों से दुबई आने वाली फ्लाइट या फिर ट्रांजिट उड़ानों को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

अफ्रीका के इन आठ गंतव्यों पर लगा प्रतिबंध

लुआंडा (अंगोला गणराज्य), कोनाक्री (गिनी गणराज्य), नैरोबी (केन्या गणराज्य), दार एस सलाम (संयुक्त गणराज्य तंजानिया), एंटेबे (युगांडा गणराज्य), अकरा (घाना गणराज्य), आबिदजान (कोटे डी आइवर गणराज्य), अदीस अबाबा (इथियोपिया के संघीय लोकतांत्रिक गणराज्य), लुसाका (जाम्बिया) और हरारे (जिम्बाब्वे) शामिल है।

Emirates airline ने ये भी जानकारी दी है कि कोनाक्री से Dakar जाने वाले यात्रियों को भी यात्रा के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसी के साथ बयान में कहा गया है कि दुबई से इन गंतव्यों के लिए आउटबाउंड यात्री संचालन अप्रभावित रहेगा।

आपको बता दें, उड़ानों का निलंबन यूएई के अधिकारियों द्वारा चार देशों के यात्रियों के प्रवेश को निलंबित करने के हालिया फैसले के बाद हुआ है, जबकि दो अन्य के लिए कोविड -19 नियमों को कड़ा किया गया है। वहीं यात्री अपने अमीरात टिकट को रोक सकते हैं और जब उड़ानें फिर से शुरू होती हैं, तो वे नई यात्रा योजना बनाने के लिए अपने ट्रैवल एजेंट या बुकिंग कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

वहीं इसी बीच कोविड -19 के प्रसार को सीमित करने के लिए दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ने नया पीसीआर परीक्षण नियम लागू किए हैं। वहीं अब कुछ उड़ानों के यात्रियों को इन नियम का पालन करना होगा।

जानकारी के अनुसार,  ब्राजील, भारत, बांग्लादेश, रूस और पाकिस्तान जैसे कुछ देशों से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य परीक्षण से गुजरना होगा। हालांकि, दुबई मीडिया कार्यालय के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि स्क्रीनिंग सूची में नहीं आने वाले यात्रियों पर अतिरिक्त परीक्षण किया जा रहा है। इसके अलावा, यूके से आने वाले यात्रियों ने पुष्टि की कि आगमन पर दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा में उनका परीक्षण किया गया था। यूके उन देशों की सूची में नहीं है जिनमें पीसीआर परीक्षण अनिवार्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button