World

Dubai Flight: अमीरात एयरलाइन ने 6 और देशों की उड़ानों पर लगाई रोक

दुबई की Emirates एयरलाइन ने 6 और देशों से आने वाली फ्लाइट को निलंबित कर दिया है। यह निलंबन अगली सूचना तक लिए किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, Emirates एयरलाइन ने कहा कि कोटे डी आइवर (Cote d’Ivoire), लुसाका (Lusaka), हरारे (Harare), लागोस (Lagos), अबुजा (Abuja ) , और कैसाब्लांका (Casablanca ) से फ्लाइट बुकिंग करने वाले यात्रियों को अगली सूचना तक यात्रा के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वहीं Emirates एयरलाइन ने ये भी कहा है कि प्रभावित यात्रियों को रीबुकिंग के लिए हमें तुरंत कॉल करने की आवश्यकता नहीं है। एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट के जरिए जानकारी दी है कि, यात्री आसानी से अपने अमीरात के टिकट को रोक सकते हैं और जब उड़ानें फिर से शुरू होती हैं, तो अपने ट्रैवल एजेंट या बुकिंग कार्यालय से संपर्क करके नई यात्रा योजनाएँ बना सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले E’mirates एयरलाइन ने अंगोला (LAD), गिनी (CKY), केन्या (NBO), तंजानिया (DAR), युगांडा (EBB), घाना (ACC), और इथियोपिया (ADD) देशों के यात्रियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधित लगाने की घोषणा करी थी।

वहीं यूएई ने पहले केन्या, तंजानिया, इथियोपिया और नाइजीरिया से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वाहक और पारगमन यात्रियों के लिए सभी इनबाउंड उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की थी। इसमें उन यात्रियों के प्रवेश को निलंबित करना शामिल है जो यूएई में आने से 14 दिन पहले चार देशों में थे, जबकि उड़ान संचालन यूएई से यात्रियों को उन्हीं देशों में ले जाना जारी रखेगा।

आपको बता दें ये सब कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण हुआ है ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। ये वायरस अभी तक कई लोगों को अपनी चपेट ले चुका है और इस वायरस से  कई लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button