World

Dubai से ब्रिस्बेन जाने वाली Emirates की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

दुबई से ब्रिस्बेन जाने वाली एक Emirates Airline की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है और इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग क्रूज के दौरान आई तकनीकी खराबी के कारण हुई है और इस बात की जानकारी एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने दी है।

Emirates Airline के एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि दुबई से ब्रिस्बेन के रास्ते में Emirates Airline की एक फ्लाइट को क्रूज के दौरान तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा जिसके बाद इस फ्लाइट के सभी यात्रियों के निर्धारित समय के अनुसार उतरने के बाद उड़ान ईके430 ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया में सुरक्षित रूप से उतरा गया। वहीं एयरलाइन ने ये भी जानकारी दी कि इस हादसे कोई भी मौत या कोई घायल नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना शुक्रवार 1 जुलाई को हुई जब दुबई से ब्रिस्बेन के लिए उड़ान भरने वाली हमारी उड़ान EK430 में क्रूज के दौरान तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ। बयान जोड़ा। वहीं विमान ब्रिस्बेन में सुरक्षित रूप से उतरा और सभी यात्रियों को निर्धारित समय के अनुसार उतारा गया। हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, ”

वहीं अब विमान मूल्यांकन और मरम्मत के लिए ब्रिस्बेन में रहेगा। वहीं ब्रिस्बेन मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उड़ान के दौरान उड़ान का टायर फट गया और यह ब्रिस्बेन में अपने धड़ के किनारे एक छेद के साथ उतरा, क्योंकि हवाई जहाज़ के पहिये में एक पहिया फट गया था। जिसके कारण ये Emirates Airline की इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है।

आपको बता दें, Emirates Airline सिडनी के लिए दैनिक उड़ानें और मेलबर्न के लिए चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करता है। वहीं ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से प्रेरित यात्रा प्रतिबंधों में ढील के बाद नवंबर में उड़ानें फिर से शुरू हुईं। जिसके बाद कई देशों की एयरलाइन यहां के लिए उड़ाने संचालित कर रही है।

ये भी पढ़ें- कुवैत: मीना अब्दुल्ला के स्क्रैपयार्ड में लगी आग में घायल हुए 5 दमकलकर्मी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button