World

UAE वीजा की वैधता और स्थिति की जांच passport नंबर के जरिए कैसे करें, जानिए यहां

UAE में पासपोर्ट नंबर के जरिए वीजा की वैलिडिटी की जांच की जा सकती है। वहीं इस बीच इस पोस्ट के जरिए हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे आप पासपोर्ट नंबर के जरिए यूएई वीजा की वैधता और स्थिती की जांच कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, यूएई सरकार द्वारा विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन सुविधाएं हैं, जिनका उपयोग आप अपने वीज़ा आवेदन की स्थिति को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं।

वीज़ा आवेदन को ट्रैक करने के लिए निम्नलिखित विवरणों की होगी आवश्यकता

– संदर्भ संख्या

– आवेदन संख्या

वीज़ा आवेदन ऐसे करें ट्रैक

 

यूएई सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यदि आपने अबू धाबी, शारजाह, अजमान, उम्म अल क्वैन, रास अल खैमाह या फुजैरा के लिए वीजा के लिए आवेदन किया है, तो आप संघीय प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपने वीजा आवेदन को ट्रैक कर सकते हैं।

यहां आपको ‘अनुरोध संख्या’ या आवेदन संख्या दर्ज करनी होगी। एक बार जब आप आवेदन संख्या दर्ज करते हैं, तो सिस्टम आपको वीज़ा आवेदन की स्थिति के बारे में एक अपडेट देगा।

यदि आपने दुबई वीजा के लिए या दुबई में आमेर केंद्रों के माध्यम से आवेदन किया है, तो आप अपने वीजा आवेदन को रेजीडेंसी और विदेशी मामलों के सामान्य निदेशालय-दुबई के माध्यम से ट्रैक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑफिशियल बेवसाइट पर जाना होगा।

एक बार जब आप लिंक पर जाते हैं, तो आपको आवेदन संख्या, लेनदेन संख्या और साथ ही भुगतान तिथि दर्ज करनी होगी, जो सभी आपके आवेदन पत्र पर पाई जा सकती हैं।

एक बार जब आप लिंक पर जाते हैं, तो आपको आवेदन संख्या, लेनदेन संख्या और साथ ही भुगतान तिथि दर्ज करनी होगी, जो सभी आपके आवेदन पत्र पर पाई जा सकती हैं।

दुबई वीजा पर नज़र रखने के लिए अन्य चैनल

आप आमेर सेंटर से 800 5111 पर भी संपर्क कर सकते हैं या उन्हें [email protected] पर या आमेर वेबसाइट – पर ईमेल कर सकते हैं। सिस्टम तब आपको वीजा फाइल नंबर, यूनिफाइड आईडी नंबर, वीजा स्थिति, जारी करने की तारीख और समाप्ति जैसे विवरण प्रदान करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button