World

UAE से हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचे यात्री को कस्टम अधिकारियों ने किया गिरफ्तार, सामने आयी ये वजह

हैदराबाद के एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पर राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अफसरों ने एक यात्री के पास से पेस्ट के रूप में 970 ग्राम गोल्ड बरामद किया है।

अवैध रूप से विदेश से सोना लाने के आरोपी व्यक्ति ने अपने दोनों पैरों में पट्टियों के अंदर सोना छुपा रखा था। बीते रविवार को यूएई के शारजाह से फ्लाइट के जरिए हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे एक यात्री के पास से कस्टम की टीम ने तकरीबन 47.55 लाख रुपए का सोना बरामद किया है। यात्री के पास से सोना बरामद होने के बाद गिरफ्तार करके उसके खिलाफ तस्करी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

यात्री की अंडरवियर से बरामद किया इतने मूल्य का सोना

वहीं इसके अलावा बीते सोमवार को सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से यात्रा करके भारत लौटने वाले एक अन्य यात्री के खिलाफ भी सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया है। कस्टम के अधिकारियों ने यात्री के पास से करीब 21.70 लाख रुपए का सोना बरामद किया है। जिसका वजन 442.6 ग्राम है। इस गोल्ड के पेस्ट को आरोपी ने अंडरवियर के अंदर छुपाया हुआ था।

7 जनवरी को तार के रूप में मिला था 330 ग्राम सोना

7 जनवरी को दुबई से यात्रा कर के वापस लौटने वाले या एक यात्री के पास से कस्टम विभाग की टीम ने 16.18 लाखों रुपए की कीमत का व्हाइट रोडियम कोटिंग पॉलिश के साथ 330 ग्राम सोने के तार बरामद किए थे। आरोपी ने सोने के यह तार ट्रॉली बैग के धातु के फ्रेम के अंदर छिपाए हुए थे।

गौरतलब है कि सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने बीते 30 दिसंबर को शारजाह से वापस लौटे एक पैसेंजर द्वारा सोने की तस्करी करने के मामले का पता लगाया था। जिसने अपनी पैंट के अंदर विशेष किस्म की जेबों में पेस्ट के रुप में 234.05 ग्राम सोना छुपाया हुआ था। जिसकी कीमत 11.45 लाख रुपए आंकी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button