World

UAE: कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से एक बार फिर शुरू किया जा सकता है sterilisation programme

इस समय सभी देशों ने कोरोना वायरस के कारण लगाए प्रतिबंध में ढील दे दी है जिसके बड़ा यहां पर सभी चीजें सामान्य  से शुरू हो गयी है। वहीं इस बीच UAE से इस कोरोना वायरस को लेकर के बड़ी खबर समाने आई है।

दरअसल, UAE ने एक अधिकरी ने चीन से फैले इस कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर कोरोनावायरस (कोविड -19) के मामलों की संख्या बढ़ती है तो national sterilisation programme वापस से शुरू किया जा सकता है और ये चेतावनी नेशनल क्राइसिस एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) के प्रवक्ता डॉ.सैफ अल ने दी है।

नेशनल क्राइसिस एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) के प्रवक्ता डॉ. सैफ अल धाहरी ने कहा, “कुछ क्षेत्रों में national sterilisation programme  को फिर से लागू करना संभव है, यदि कोविद -19 मामलों की अधिक संख्या है।”वहीं उन्होंने ये भी कहा कि यूएई ने पिछले दो हफ्तों में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की है,

जानकारी के अनुसार, पिछले चार दिनों में कोरोना वायरस के मामले 210 से 435 हो गए हैं, इसका का कारण मुख्य रूप से देश द्वारा उल्लेखित एहतियाती उपायों का पालन नहीं करना है।

वहीं अधिकारी ने यह भी कहा कि संयुक्त अरब अमीरात अटॉर्नी-जनरल द्वारा कोरोना महामारी से जुड़े नियमों को तोड़ने से रोकने के लिए तमाम तरह के दंड और जुर्माना तय किया है, हालांकि हम हालांकि, हम सभी परिस्थितियों में तैयार हैं। कोई भी उपाय जो हम कर सकते हैं वह अध्ययन और वास्तविक डेटा पर निर्भर करेगा।

आपको बता दें, यूएई ने 24 जून को अपना national sterilisation programme  पूरा किया था और सभी आंदोलन प्रतिबंध हटा दिए थे। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 26 मार्च को शुरू किए गए देशव्यापी कार्यक्रम में सार्वजनिक परिवहन, सड़कों और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों सहित संयुक्त अरब अमीरात में सभी सुविधाओं को बंद कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button