World

Kuwait: हवाई टिकट की मांग बढ़ने से फ्लाइट के किराए में हुई 70 से 150 प्रतिशत की वृद्धि

Kuwait: हवाई टिकटों के दाम में बढ़ोत्तरी की वजह से कुछ जगहों के लिए हवाई टिकटों के दाम में 70 से 150 प्रतिशत तक की भारी वृद्धि दर्ज की है।

दरअसल कुवैत की समाचार एजेंसी (KUNA) के अनुसार, कुवैत के यात्रियों ने इस साल लंबी छुट्टी के लिए यूके, यूएई, तुर्की और मिस्र को अपने मुख्य जगह के रूप में देख रहे थे। यहीं देखते हुए टिकटों की डिमांड काफी बढ़ चुकी थी, जिसके बाद हवाई किराए में 70 से 150% की वृद्धि हुई है। वहीं कुवैत एयरवेज के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन एंड पब्लिक रिलेशंस के निदेशक,वेल अल हसावी ने कहा कि उन्हें अधिक यात्रियों को समायोजित करने के लिए ईद के दौरान उड़ानें बढ़ानी होंगी।

वहीं अल हसावी ने कहा कि कुवैत के यात्री फ्रांस में नीस, ग्रीस में मायकोनोस, ओमान में सलालाह, तुर्की में इज़मिर जैसे नए जगहों में जानें के लिए दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

कुवैत में पर्यटन और ट्रैवल एजेंसियों के संघ के बोर्ड के सदस्य हुसैन अल सुलैतीन ने खुलासा किया कि केडी 300 से 400 ($ 979।6 से $ 1,306) के बीच औसत टिकट की कीमतों में 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। इसी के साथ कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने-जाने वाले यात्री ईद अल फितर की छुट्टी के दौरान 352,140 तक पहुंचेंगे। वहीं 28 अप्रैल से 7 मई तक 2,800 उड़ानें संचालित की जाएंगी, उन्होंने कहा कि ईद के दौरान 76 अतिरिक्त उड़ानें संचालित की जाएंगी।

इसी बीच कुवैत से भारत आने वाले लोगों को लिए अच्छी खबर सामने आयी है। दरअसल भारत ने कुवैत को उन देशों की लिस्ट में शामिल किया है, जहां से आने के लिए यात्रियों को अब आरटी-पीसीआर टेस्ट दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, हालांकि यह सुविधा सिर्फ उन्हीं यात्रियों को दी जाएगी, जिन्हें वैक्सीनेशन हो चुका है।

वहीं अधिकारियों ने बताया कि कुवैत से भारत आने वाले यात्रियों को केवल अपना कोविड-19 वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र एयर सुविधा पोर्टल पर स्व-घोषणा पत्र के साथ जमा करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button