World

Kuwait Airways ने सप्ताह में दो दिन नए गंतव्य के लिए शुरू की फ्लाइट सेवा

Kuwait Airways ने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए एक बड़ी घोषणा की है, जिसमें बताया गया है कि शनिवार से नजफ (Najaf) के लिए फिर से फ्लाइट शुरू की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार Kuwait Airways सप्ताह में दो उड़ानें नजफ (Najaf) के लिए संचालित की जाएगी।

इसको लेकर Kuwait Airways के सीईओ मेन रज़ौकी (Maen Razouqi)ने एक बयान में कहा कि उड़ानें हर हफ्ते शनिवार और बुधवार को Kuwait Airways की तरफ से संचालित की जाने वाली है। माना जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों और टूरिस्ट की वजह से यात्रा विमानों की जबरदस्त मांग है, जिसको देखते हुए फ्लाइट संचालित की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ Emirates एयरलाइन ने यात्रियों को राहत देते हुए एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा Casablanca के लिए यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने को लेकर है।

दरअसल, Emirates एयरलाइन ने बताया है कि 8 फरवरी से Casablanca के लिए फ्लाइट फिर से दैनिक उड़ानें संचालित की जाएगी। ये हवाई यात्रा यूएई और Casablanca के बीच शुरू होगी। ऐसे में हवाई यात्री इस रूट पर 8 फरवरी से यात्रा कर सकेंगे।

Emirates एयरलाइन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन EK751 दुबई से 07:30 बजे प्रस्थान करेगी, 13:15 बजे Casablanca पहुंचेगी। इसके बाद EK751 Casablanca से 15:05 बजे प्रस्थान करेगी, अगले दिन 01:30 बजे दुबई पहुंचेगी।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि यात्रा उड़ानों को लेकर ज्यादातर देशों ने तमाम तरह के यात्रा प्रतिबंध लगाए हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना को लेकर तमाम प्रोटोकाॅल बने हुए हैं।

यही वजह है कि कई फ्लाइटों पर या तो रोक लगाई गई है या फिर निश्चित संख्या में फ्लाइट संचालित की जा रही है, हालांकि उम्मीद की जा रही है जैसे जैसे कोरोना के केस कम हो। वापस हवाई यात्रा फिर से सामान्य हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button