World

कुवैत ने की घोषणा, क्वारंटाइन पूरा कर चुके कोविड-19 संक्रमित लोगों को मिलेगी प्रवेश की अनुमति

कुवैत ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को लेकर है।

दरअसल, कुवैत ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि जिन यात्रियों की COVID-19 पॉजिटिव आया है और उसने कुवैत के बाहर अपनी क्वारंटाइन अवधि समाप्त कर दी, उन्हें देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार, कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी एयरलाइनों को एक नया सर्कुलर जारी किया है जिसमें उन्हें कुवैत के बाहर संक्रमित यात्रियों के बोर्डिंग की अनुमति देने का निर्देश दिया गया है अगर उनकी अलगाव अवधि समाप्त हो गई है।

वहीं सर्कुलर में, DGCA ने निर्धारित किया कि टीकाकरण करने वाले यात्रियों को आगमन की तारीख से पहले (7 से 28 दिन) की अवधि के बीच एक सकारात्मक PCR परीक्षा परिणाम प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

इस बीच बिना टीकाकरण वाले यात्रियों (केवल कुवैती) को आगमन की तारीख से पहले (10 से 28 दिन) की अवधि के बीच एक सकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम प्रमाण पत्र जमा करना होगा। वहीं DGCA ने कहा कि नए उपाय 12 जनवरी, 2022 से प्रभावी होंगे, जो देश में प्रवेश करने की अनुमति देने वाले लोगों की पहचान करने के संबंध में पिछले कैबिनेट के फैसलों पर विचार करेंगे।

इस कदम का उद्देश्य कुवैती नागरिकों की वापसी की सुविधा प्रदान करना है जो कोरोनवायरस से संक्रमित थे और उनके पीसीआर परीक्षण प्रमाण पत्र ने उनके पहले स्वाब परीक्षण के बाद ‘सकारात्मक’ दिखाया, जिससे कुवैत लौटने में देरी हुई। वे अब सकारात्मक पीसीआर परीक्षण के साथ कुवैत में प्रवेश कर सकते हैं बशर्ते उन्होंने विदेश में क्वारंटाइन अवधि बिताई हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button