World

Kuwait ने जनवरी महीने में 1,764 प्रवासियों को देश से निकाला बाहर

Kuwait ने पिछले एक महीने (जनवरी 2022) में 1,764 से अधिक प्रवासियों को देश से बाहर निकाला गया था, जो हर दिन औसतन 57 है और इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, देश से बाहर निकाले गए प्रवासियों में 1,058 पुरुष और 706 महिलाएं शामिल हैं। वहीं आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि निर्वासन देश में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के अपने प्रयासों के अनुरूप है, यह कहते हुए कि यह निर्वासन सहित कानून के उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानूनी उपाय करेगा।

Kuwait ने पिछले महीनों में अवैध विदेशी निवासियों के लिए छूट की अवधि को बार-बार बढ़ाया है ताकि उन्हें अपनी स्थिति को वैध बनाने के लिए समय मिल सके।

Kuwait ने हाल के महीनों में COVID-19 महामारी के कारण अपने जनसांख्यिकीय असंतुलन को दूर करने की मांग की है। इससे पहले पिछले साल, 18,221 से अधिक प्रवासियों को देश से बाहर किया गया था, प्रति दिन औसतन 50 और प्रति माह 1,518 प्रवासी थे।

वहीं उनके देश से बाहर निकले जाने का मुख्य कारणों में से एक निवास परमिट समाप्त होना था। इस बीच, अन्य लोगों को अलग अलग कानून का उल्लंघन करने वालों की वजह से देश से बाहर निकाला गया। वहीं कई अन्य लोगों को भी आ’त्म’ह’त्या करने की कोशिश करने और पिछले साल की शुरुआत में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने के लिए देश से बाहर किया गया था।

Kuwait के आंतरिक मंत्रालय ने भी पिछले साल के मध्य में प्रदर्शनों में भाग लेने वाले निवासियों को निर्वासित करने का निर्णय जारी किया, यह कहते हुए कि निर्वासन उन निवासियों पर भी लागू होगा जिनका व्यवहार देश के सार्वजनिक हित, सुरक्षा और नैतिकता को नुकसान पहुँचाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button