World

कुवैत ने कोरोना के खिलाफ लिया बड़ा फैसला, 9 जनवरी से 28 फरवरी, 2022 तक लगाएगा नए प्रतिबंध

कुवैत कैबिनेट ने आने वाली तारीख 9 जनवरी से 28 फरवरी तक आयोजित होने वाले सभी प्रकार के इनडोर कार्यक्रमों को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है। इसमें बताया गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए निर्णय की फिर से जांच की जाएगी।

बता दें, कुवैत ने आज दैनिक संक्रमण में बड़ी वृद्धि दर्ज की क्योंकि देश ने पिछले 24 घंटों में 982 नए मामले दर्ज किए। इसके साथ ही वायरस से म’रने वालों की संख्या बढ़कर 2,468 हो गई है जबकि ठीक होने वालों की संख्या 171 से बढ़कर 412,073 हो गई है।

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुवैत कैबिनेट ने फैसला किया कि देश में आने वाले सभी लोगों को मंगलवार, 4 जनवरी से देश में आगमन से 72 घंटे पहले एक पीसीआर टेस्ट देना होगा और उसकी रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने पुष्टि की कि कुवैत राज्य में आने वाले किसी भी यात्री को तब तक स्वीकार नहीं किया जाएगा जब तक कि यह साबित करने के लिए कि वह कोरोना वायरस से मुक्त है। इसके लिए उसे नकारात्मक पीसीआर परीक्षा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना पड़ेगा, जो 72 घंटे वैध हो।

Kuwait police

वहीं कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामलों में पूरी दुनिया में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसकी बढ़ती भयावहता को देखते हुए कुवैत के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में अपने नागरिकों से अपील की है कि जल्द से जल्द ब्रिटेन छोड़ दें और वह अपने वतन वापस लौटे।

कुवैत विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “यूके में कुवैत के दूतावास ने सिफारिश की है कि यूके में रहने वाले नागरिक इसे छोड़ दें और नए सीओवीआईडी ​​​​-19 स्ट्रेन ओमाइक्रोन के साथ संक्रमण में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण घर लौट आएं।” कुवैत के विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन की गैर जरूरी यात्राओं के विरुद्ध चेतावनी दी है। बीते शनिवार को 162, 572 नए कोविड-19 केस दर्ज किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button