World

कुवैत ने लिया बड़ा फैसला, अगली सूचना तक विजिट वीजा पर लगाई रोक, जानिए वजह

सोमवार 27 जून 2022 से Kuwait में वीजा (Visas) को लेकर कई तरह के नियमों में बदलाव कर दिया गया है। Kuwait न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक फैमिली और टूरिस्ट सहित सभी विजिट वीजा (Visas) को जारी करना बंद कर दिया गया है। यह पाबंदी अगले आदेश तक जारी रहेगी।

सरकारी समाचार एजेंसी कुना पर एक बयान में कहा गया है, “आंतरिक मंत्रालय ने घोषणा की है कि उसने सोमवार, 27 जून 2022 से अगली सूचना तक परिवार और पर्यटक यात्रा वीजा (Visas) जारी करना बंद कर दिया है।”

वहीं आतंरिक मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि वीजा प्रक्रिया को लेकर नई तरह की कार्यप्रणाली शुरू की जाएगी, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है।

दूसरी तरफ कुवैत (Kuwait) की सरकार ने अपने कर्मचारियों को ईद अल अजहा (बकरीद) पर 9 दिनों की छुट्टी देने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं इन 9 दिनों की पूरी तनख्वाह भी कर्मचारियों को दी जाएगी।

आपको बताते चलें कि Kuwait की सरकार ने आगामी त्यौहार बकरीद के अवसर पर देश के अंदर विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को बकरीद की छुट्टी देने की घोषणा की है। बकरीद के शुभ अवसर पर कर्मचारियों की छुट्टियों की शुरुआत 10 जुलाई से हो जाएगी।

Kuwait

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, Kuwait में सरकारी कर्मचारियों को अवकाश 10 जुलाई से लेकर 14 जुलाई मिलेगी। वहीं कुवैत में वीकेंड शुक्रवार और शनिवार को होता है। ऐसे में कर्मचारियों के लिए आठ से 16 जुलाई तक नौ दिनों का लंबा वीकेंड रहेगा और लोग 17 जुलाई से काम पर लौटेंगे। इसको लेकर कुवैत सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के अनुसार, सभी सरकारी मंत्रालय और निकाय इस दौरान कामकाज नहीं करेंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें, इस बार ईद अल अजहा नौ-दस जुलाई 2022 को है। इससे एक दिन पहले आठ जुलाई को अराफात का दिन होगा। इसे इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक मुस्लिमों का सबसे खास दिन माना जाता है। यह हज तीर्थयात्रा का दूसरा दिन है और इसके बाद ईद अल अजहा का पहला दिन होता है।

ये भी पढ़ें- कुवैत में कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, बकरीद के मौके पर बिना वेतन कटे मिलेगी 9 दिन की छुट्टी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button