World

कुवैत में बदला मौसम का मिजाज, आज आधी रात तक भारी बारिश का अनुमान

कुवैत के मौसम विज्ञान विभाग ने देश के मौसम को लेकर अहम जानकारी दी है। दरअसल, कुवैती मौसम विज्ञान विभाग ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि आज, रविवार को देश के अधिकांश इलाकों में मध्यम से तेज गति की बारिश देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही तेज आंधी चलने का भी अंदेशा है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग ने KUNA को जानकारी दी है कि आज, रविवार को बारिश आधी रात तक होने की उम्मीद है, हालांकि इसके बाद बारिश में कमी देखने को मिलेगी। वहीं आज सुबह 10 बजे तक कुवैत एयरपोर्ट और सबा अल-अहमद क्षेत्र में 34 मिमी की बारिश दर्ज की गई है।

UAE rain

वहीं देश के उत्तर Al-Abdali में बारिश 32 मिमी और अल-जहरा में 28 मिमी दर्ज किया गया। विभाग ने बताया है कि देश के पश्चिम अल-सलमी और अल-अदामी में 27 मिमी बारिश दर्ज किया। इसके अलावा, अल-सल्मिया में 24 मिमी, कुवैत सिटी में 22 मिमी, कैफ़ान में 21.3 मिमी, अल-जबरिया में 16.5 मिमी, अल-राबिया में 23.85 और अल-नुवैसीब में 12.8 मिमी दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को दिन में मौसम ठंडा देखने को मिला था। इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए थे। वहीं उत्तर-पूर्वी से हल्की से मध्यम गति की हवाएँ, 06 से 26 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के साथ चल रही है, हालांकि कुवैत के कई हिस्सों में रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं कोहरे के कारण दृश्यता में कमी देखने को मिली। इसकी वजह से वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में अतिरिक्त सावधानी बरतने पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button