World

कर्ज लेकर भारतीय कामगार ने खरीदा खेत, पैसा उधार मांगकर आया UAE, अब पलटी किस्मत; जीता 20 करोड़ रु

दुबई  में महजूज रैफल ड्रा (Mahzooz Grand Draw) के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम भारतीय किसान से राजमिस्त्री बने एक शख्स ने जीता है। दरअसल, 57वें साप्ताहिक लाइव महज़ूज़ ग्रैंड ड्रॉ इनाम फ़ुजैरा के 25 वर्षीय कुशल कामगार ने जीता और उन्होंने Dh10,000,000 (करीब 20 करोड़ रुपए) का शीर्ष इनाम जीता।

जानकारी के अनुसार, पहली बार प्रतिभागी पांच जीतने वाली संख्याओं में से पांच का मिलान करने के बाद महज़ूज़ के 21 वें करोड़पति बन गए, जो 1, 33, 40, 45 और 46 थे।

वहीं भारतीय कामगार थिनाकर ने अपनी जीत को लेकर कहा कि “मैंने अपने रूममेट्स को महीनों से रैफल ड्रा में भाग लेते देखा है। ऐसे में मुझे लगा कि मुझे भी एक बार कोशिश करनी चाहिए। मैं बहुत घबराया हुआ था क्योंकि मैं पहली बार भाग ले रहा था, इसलिए मैंने स्वेच्छा रूप से संख्याओं का चयन किया। मेरे दिवंगत दादा-दादी के आशीर्वाद ने मुझे यह पैसा मेरे परिवार को अच्छी जिंदगी देने के लिए मिला है ।”

बता दें, थिनाकर दो साल पहले दोस्तों से उधार लिए गए पैसे पर संयुक्त अरब अमीरात चले गए। कभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे दिनों को याद करते हुए थिनाकर ने बताया कि “जिस खेत को हमने कर्ज के साथ खरीदा था, उसकी कीमत हमें फसल से होने वाली आय से अधिक थी। मैंने अपनी देनदारियों को घटाकर 50,000 रुपये तक लाने के लिए बहुत मेहनत की है।”

वहीं थिनाकर ने अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ने का फैसला किया है और सऊदी में काम करने वाले अपने सबसे बड़े भाई को संयुक्त रूप से एक व्यवसाय चलाने और अपनी जमीन पर खेती करने के लिए घर जाने के लिए कहा है।

थिनाकर ने बताया कि यू ट्यूब पर उन्होंने साप्ताहिक लाइव ड्रॉ शो देख था। उस दौरान अपने लकी ब्रेक के बारे में पता चला, हालांकि जिस वक्त लाइव ड्रा चल रहा था तो वे बेहद ही ज्यादा बैचेन थे। इतना ही नहीं उन्होंने लकी ड्रा की घोषणा के एक रात पहले सोया नहीं था, और परिणामों के बारे में सोच रहे थे।

अपनी जीत पर थिनाकर ने बताया कि मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने महान ऊंचाइयों तक पहुंचने के अपने सपने को पूरा किया है, लेकिन इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी रकम हासिल करना एक बड़ी जिम्मेदारी है। वहीं उन्होंने कहा कि “मैं एक करोड़पति बन गया हूं। ऐसे में अब यामाहा RX100 बाइक खरीद सकता है जिसका मैंने सपना देखा था। मैं यूएई और महजूज को जितना धन्यवाद दूं उतना ही कम है। ”

आपको बता दें, प्रवेशकर्ता महजूज ड्रॅा के ऑफिशियल बेवसाइट के माध्यम से पंजीकरण करके और Dh35 के लिए पानी की एक बोतल खरीदकर ड्रॉ में भाग ले सकते हैं। अगला साप्ताहिक लाइव ड्रा 1 जनवरी, 2022 को संयुक्त अरब अमीरात के समयानुसार रात 9 बजे आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button