World

सफर के दौरान पाकिस्तान के पायलट ने विमान उड़ाने से किया मना, कहा-शिफ्ट खत्म हो गई, नहीं उड़ाऊंगा

पाकिस्तान के एक पायलट ने बीते रविवार को सऊदी अरब की राजधानी रियाद से एक फ्लाइट को इस्लामाबाद ले जाने से मना कर दिया। पायलट का साफ तौर पर कहना था कि उसकी ड्यूटी की टाइमिंग खत्म हो गई इसलिए वह प्लेन नहीं उड़ाएगा।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस एक पायलट ने फ्लाइट को यात्रा के बीच में ही उड़ाने से मना कर दिया। जिसके बाद विमान में बैठे यात्री पूरी तरह से भ’ड़’क गए थे। सारे यात्रियों ने एक साथ कहा कि वह फ्लाइट से नहीं उतरेंगे।

खराब मौसम के कारण दमन में उतरा विमान

pia

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, PIA प्रशासन ने बताया कि पीके 9754 ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी थी। मगर खराब मौसम के चलते विमान दमन में उतारा गया। विमान के कप्तान ने विमान को इस्लामाबाद नहीं ले जाने की बात कही और कहा कि उसकी ड्यूटी का समय खत्म हो गया है।

स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए बुलानी पड़ी सिक्योरिटी

फ्लाइट के कप्तान की बात सुनकर विमान में सफर कर रहे सभी यात्रियों ने कप्तान का विरोध करते हुए फ्लाइट से नीचे उतरने से साफ इंकार किया है। कप्तान और यात्रियों के मध्य हुए इस विवाद पर नियंत्रण पाने के लिए सुरक्षाकर्मियों को बुलाना पड़ा।

पायलटों को होती है निश्चित आराम की जरूरत

PIA स्पोक्सपर्सन ने कहा विमान की सुरक्षा के लिए उड़ान भरने से पहले पायलटों को एक निश्चित समय आराम के लिए मुहैया कराना आवश्यक है। इसी को देखते हुए ऐसी व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि पैसेंजर रात 11:00 बजे इस्लामाबाद उतर जाएंगे।

आपको बता दें, इससे पहले PIA की ओर से सऊदी अरब के लिए सीधी विमान की सेवा विस्तृत नहीं थी। बीते साल के नवंबर माह में PIA नेइस संबंध में घोषणा की थी कि वह सऊदी अरब के लिए अपनी विमान सेवा का विस्तार कर रहा है। PIA स्पोक्सपर्सन के अनुसार उड़ाने इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर सहित पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से रवाना होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button