World

UAE : मोटर चालकों को ट्रैफिक जुर्माना पर 50 प्रतिशत छूट देने की बढ़ी तारीख, जानिए अब तक तक मिलेगा लाभ

UAE की अमीरात रास अल खैमाह ने ट्रैफिक जुर्माने पर 50 प्रतिशत की छूट की तारीख का विस्तार किया है। इसके बाद अब 17 जनवरी तक ट्रैफिक जुर्माने भरने पर 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

जानकारी के अनुसार, रास अल खैमाह पुलिस ने जानकारी दी है कि यातायात उल्लंघन के लिए 50 प्रतिशत छूट योजना का लाभ मोटर चालक अब 17 जनवरी, 2022 तक उठा सकेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले यह छूट 3 जनवरी, 2022 को समाप्त होने वाली थी। लेकिन अब रास अल खैमाह पुलिस ने इस छूट की घोषणा का विस्तार किया है।

road

रास अल खैमाह के अलावा शारजाह में, मोटर चालक 21 नवंबर, 2021 से 31 जनवरी, 2022 तक छूट का लाभ उठा सकते हैं। वहीं शारजाह पुलिस ने निर्धारित अवधि के लिए वाहनों और ट्रैफिक प्वाइंटों को जब्त करने को भी रद्द करने का फैसला किया है। गंभीर उल्लंघनों को छोड़कर, शारजाह अमीरात में किए गए सभी यातायात उल्लंघनों पर लागू होती है।

वहीं यह जुर्माना  Apple और Android उपकरणों के लिए उपलब्ध आंतरिक मंत्रालय के ऐप के माध्यम और शॉपिंग मॉल और सार्वजनिक स्थानों पर स्थित साहल भुगतान कियोस्क के माध्यम से भरा जा सकता है।

गौरतलब है कि दुबई, अबूधाबी समेत अरब अमीरात के अलग अलग जगहों पर यातायात के दौरान किसी भी ट्रैफिक उल्लघंन की वजह से लगाए गए जुर्माना राशि पर छूट दी जाती रही है। इसका सबसे प्रमुख लक्ष्य होता है कि निवासी और प्रवासी यातायात जुर्माना राशि पर मिले छूट के साथ जल्द से जल्द समय रहते जमा कर दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button