World

दुबई में 2 महीने के लिए Shindagha Tunnel को किया गया बंद, इन वैकल्पिक मार्ग का करें प्रयोग

दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) इस रविवार से अगले दो महीने के लिए Deira से Bur Dubai की दिशा में अल शिंदाघा सुरंग ( Al Shindagha Tunnel )को अस्थायी रूप से बंद कर देगी।

दरअसल, इन्फिनिटी ब्रिज और Al Shindagha Tunnel के बीच नए पुल लिंक को पूरा करने के लिए बंद करना आवश्यक है। जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया है। जानकारी के अनुसार, यातायात सामान्य रूप से Deira से Bur Dubai और इन्फिनिटी ब्रिज के साइड मूव होगा।

वहीं आरटीए ने क्षेत्र में यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए एक एकीकृत योजना विकसित की है। यह योजना अबू बक्र अल सिद्दीकी स्ट्रीट जंक्शन, डीरा पाम आइलैंड्स ढलानों, उमर इब्न अल खत्ताब जंक्शन, अल मुसल्ला जंक्शन और कॉर्निश स्ट्रीट पर यातायात को Bur Dubai की दिशा में इन्फिनिटी ब्रिज के प्रवेश द्वार की ओर मोड़ती है।

  • अल शिंदाघा सुरंग के माध्यम से डीरा द्वीप से Bur Dubai की ओर जाने वाला यातायात सीधे कॉर्निश स्ट्रीट पर नए फ्लाईओवर के माध्यम से Bur Dubai और जुमेराह की ओर इन्फिनिटी ब्रिज की ओर जाएंगे।
  • अबू बक्र अल सिद्दीकी स्ट्रीट से यातायात अल खलीज स्ट्रीट जंक्शन से बाएं मुड़ जाएंगे और कॉर्निश स्ट्रीट पर नए फ्लाईओवर के माध्यम से Bur Dubaiऔर जुमेराह की ओर इन्फिनिटी ब्रिज की ओर जाएंगे।
  • अल ममज़ार से यातायात अल खलीज स्ट्रीट पर जारी रहेगा, अबू बक्र अल सिद्दीकी जंक्शन से गुजरेगा और कॉर्निश स्ट्रीट पर नए फ्लाईओवर के माध्यम से Bur Dubai और जुमेराह की ओर इन्फिनिटी ब्रिज की ओर जाएगा।
  • उमर बिन अल खत्ताब जंक्शन से ट्रैफिक कॉर्निश स्ट्रीट से होते हुए नए फ्लाईओवर की ओर और फिर Bur Dubaiऔर जुमेराह की ओर इन्फिनिटी ब्रिज तक जारी रहेगा।
  • अल मुसल्ला जंक्शन से यातायात उमर बिन अल खत्ताब जंक्शन की ओर जा सकता है, फिर इन्फिनिटी ब्रिज की ओर बाएं मुड़ सकता है या सीधे अल मुसल्ला स्ट्रीट पर जारी रह सकता है और फिर सतह चौराहे JN13 से कॉर्निश स्ट्रीट पर इन्फिनिटी ब्रिज की ओर जा सकता है।
  • डीरा द्वीप मेट्रो स्टेशन और बस स्टेशन से यातायात कॉर्निश स्ट्रीट पर नए फ्लाईओवर के नीचे सतह सड़क के माध्यम से कॉर्निश स्ट्रीट और इन्फिनिटी ब्रिज की ओर जाएगा।

वहीं आरटीए ने मोटर चालकों से सुरक्षित यात्रा के लिए गति सीमा और दिशात्मक संकेतों का पालन करने का आग्रह किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button