World

UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, 2616 नए मामले के साथ 1 दिन में हुई 4 लोगों की मौ’त

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 12 जनवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2616 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 982 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही कोरोना से एक दिन के भीतर कोरोना से 4 लोगों की मौ’त हो गई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 300,983 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 12 जनवरी तक कुल मामलों की संख्या 793,314 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 755,670 है और म’रने वालों की संख्या अब 2181 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए  भारत से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने वाले लोगों के लिए नए नियम अपडेट किए गए हैं जिसका सभी प्रवासियों समेत अन्य लोगों को पालन करने की आवश्यकता है।

अमीरात एयरलाइंस की वेबसाइट के अनुसार, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और सूडान से आने वाले यूएई निवास वीजा धारकों के पास रेजीडेंसी और विदेश मामलों के सामान्य निदेशालय (जीडीआरएफए) या पहचान, नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण से अनुमोदन होना चाहिए।

वहीं वेबसाइट में यह भी कहा गया है: “यह आवश्यकता उन यात्रियों पर लागू नहीं होता है जिनके पास अन्य वीजा हैं, जैसे कि नया जारी किया गया निवास या रोजगार वीजा, अल्प प्रवास या लंबे समय तक रहने वाला वीजा, 10 साल के यूएई गोल्डन वीजा धारक, निवेशक या पार्टनर वीजा, यात्रा वीजा या वीजा ऑन अराइवल शामिल है।”

यूएई के अलावा भारत ने भी विदेश से हवाई यात्रा करके वापस लौटने वाले यात्रियों के लिए नये दिशा निर्देश जारी किए हैं।विदेश यात्रा से भारत लौटने वाले पैसेंजर के लिए 7 दिनों का होम क्वॉरेंटाइन अनिवार्य कर दिया गया है। इसके बाद आठवें दिन यात्रियों को आरटी पीसीआर टेस्ट कराना आवश्यक होगा। केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस आज से अमल में लाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button