World

UAE की राजधानी अबू धाबी के बसों में ड्राइवर से गलत व्यवहार करने पर लगेगा Dh500 तक जुर्माना

अबू धाबी में अधिकारियों ने जानकारी दी है और ये जानकारी अबू धाबी के बसों में ड्राइवर से गलत व्यवहार करने को लेकर है। दरअसल, अबू धाबी अधिकारियों ने सार्वजनिक बस उपयोगकर्ताओं से बोर्ड पर “सभ्य व्यवहार” बनाए रखने का आग्रह किया है।

जानकरी के अनुसार, बुधवार को ट्विटर पर एकीकृत परिवहन केंद्र (आईटीसी) ने सार्वजनिक परिवहन उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए सबसे लगातार उल्लंघनों का खुलासा किया। वहीं उन्होंने जानकारी दी कि इन उल्लंघनों पर Dh100 से Dh500 तक का जुर्माना है।

Dh500 जुर्माना

साथी यात्रियों का अनादर करने या उनके साथ अभद्र भाषा का उपयोग करने के लिए यात्रियों को Dh500 जुर्माना का सामना करना पड़ता है। वहीं यही जुर्माना ड्राइवर पर चिल्लाने या उसका ध्यान भटकाने पर भी लागू होता है।

Dh200 जुर्माना

वहीं सवारों को बोर्ड पर खाने, पीने या गम चबाने की अनुमति नहीं है। यह अपराध Dh200 के जुर्माने के साथ दंडनीय है। इसी के साथ धूम्रपान पर भी जुर्माना है। बिना बस का किराया चुकाए यात्रा करने पर यात्रियों पर Dh200 का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Dh100

बसों में नुकीले सामान या ज्वलनशील सामान ले जाने की अनुमति नहीं है, अपराध के लिए Dh100 जुर्माना निर्दिष्ट है। इसके अतिरिक्त, विशेष मामलों के लिए प्राथमिकता वाली सीटों या निर्दिष्ट क्षेत्रों का उपयोग करने के लिए सवारों पर Dh100 का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button