World

UAE पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, भीख मांग रहे 3 लोगों को 65,000 दिरहम के साथ किया गिरफ्तार

रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत के बाद से शारजाह पुलिस ने 94 भिखारियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात में भींख मांगना एक क़ानूनन अपराध है। वहीं इन सभी लोगों को रमजान के दौरान भीख मांगने के आरोप में गिरफ्तार किए गया हैं।

इनमें से कई भिखारियों के पास बड़ी मात्रा में धन पकड़ा गया है जिनमें से एक के पास Dh44,000, एक अन्य के पास Dh9,000 और एक भिखारी के पास एक Dh12,000 का धन पाया गया है।

जानकारी के अनुसार, ये गिरफ्तारियां अमीरात में सुरक्षा स्थिति में सुधार के लिए महीने की शुरुआत में शुरू किए गए एक अभियान का हिस्सा हैं। शारजाह में भीख मांगने पर नियंत्रण करने वाली टीम के प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल जसीम मोहम्मद बिन तलैया ने कहा कि गिरफ्तार किए गए अधिकांश अपराधी यात्रा वीजा पर देश में आए हैं। कुछ ऐसे भी निवासी हैं जो शीघ्र लाभ कमाने के लिए इस पवित्र महीने का लाभ उठाते हैं।

वहीं गिरफ्तार किए गए 94 लोगों में से 65 पुरुष और 29 महिलाएं हैं, जिन्हें शारजाह पुलिस द्वारा प्रदान किए गए प्रत्यक्ष संचार चैनलों, 80040 और 901 के माध्यम से सूचित किया गया था। कुछ को अमीरात में टीमों द्वारा किए गए फील्ड अभियानों के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

वहीं लेफ्टिनेंट कर्नल जसीम ने कहा कि यह अभियान आंतरिक मंत्रालय के निर्देशों के कार्यान्वयन और शारजाह पुलिस के इन अवैध प्रथाओं पर अंकुश लगाने के प्रयासों की निरंतरता में आता है, जिन्हें कानून द्वारा दंडनीय अपराध माना जाता है। वहीं उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 और 2021 के दौरान भीख मांगने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 1409 तक पहुंच गई और उनके पास से जब्त की गई कुल राशि Dh50 मिलियन से अधिक है।

इसी के साथ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा दल घटना से निपटने के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे। उन्होंने जनता से पुलिस का सहयोग करने और इन अपराधियों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button