World

UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने मरीज हुए ठीक

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शनिवार,5 मार्च को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार,देश में कोरोनावायरस के 558 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1,623 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही राहत की बात यह रही कि बीते एक दिन में कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 418,038 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 5 मार्च तक कुल मामलों की संख्या 882,477 पहुंच चुकी है,जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 841,706 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,301 हो गई है।

वहीं इसी संयुक्त अरब अमीरात-भारत की उड़ानों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि इन मार्गों पर उड़ान टिकटों में अचानक गिरावट आई है। टिकट दामों में आयी गिरावट निश्चित तौर पर उन प्रवासियों और कामगारों के लिए खुशखबरी साबित होगी, जो यूएई-भारत रूट पर यात्रा करना चाह रहे हैं।

दरअसल दुबई-बेंगलुरु और दुबई-चेन्नई के दोनों तरफ के रूट पर बीते सप्ताह 2000 दिरहम हवाई टिकट के दाम थे तो वहीं अब ये घटकर 1300 दिरहम तक पहुंच गए हैं। ऐसा ही कुछ दुबई- मुंबई के रूट पर देखने को मिला है। इस रूट पर टिकट के दाम मौजूदा समय में 1500 दिरहम तक पहुंच गए हैं।

टिकट दाम में आए बड़े गिरावट को लेकर यूरेनस ट्रैवेल्स के गॉडफ्रे लोपेज ने कहा कि “चूंकि संयुक्त अरब अमीरात में स्कूल फिर से खुल गए हैं,इसलिए इन मार्गों पर यात्रा दिसंबर-जनवरी की अवधि की अपेक्षा कम हो गए है, हालांकि संयुक्त अरब अमीरात में पीसीआर-परीक्षणों को खत्म कर दिया गया है,लेकिन मौजूदा समय में यात्रियों की संख्या कम है क्यों अभी भी ऑफ-पीक सीजन है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button