World

UAE में आज सामने आए कोरोना के 2355 नए मामले, जानिए कितने लोग हुए ठीक और क्या है एक्टिव केस की संख्या

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शनिवार, 29 जनवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2355 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1,129 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 5 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 485,322अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 29 जनवरी तक कुल मामलों की संख्या 840,739 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 775,172 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,239 हो गई है। वहीं इस वक्त पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 63,328 पहुंच चुकी है।

एक तरफ जहां कोरोना के नए केस यूएई में कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। यही वजह है कि भारत सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर 28 फरवरी, 2022 तक रोक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी DGCA की तरफ से शेयर की गई है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डीजी की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यह रोक सिर्फ शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर होगी। इससे अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी। इसके साथ ही जिन रूट्स पर फ्लाइट को DGCA की मंजूरी मिली हुई है, उनपर भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही साथ जिन रूट्स पर मंजूरी के बाद कुछ चुनिंदा फ्लाइट चल रही हैं, उनको भी जारी रखा जाएगा

हालांकि दुबई सहित संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब महाराष्ट्र में अनिवार्य सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से छूट दी जा रही है यह नियम 17 जनवरी से प्रभावी है। इससे पहले 7 जनवरी को, भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने घोषणा की थी कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भारत आने पर अनिवार्य रूप से सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button