World

UAE में सामने आए कोरोना के 2114 नए मामले, जानिए कितने लोग हुए ठीक और क्या है एक्टिव केस की संख्या

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शुक्रवार, 4 फरवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2114 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1,077 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 5 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 486,936 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

corona

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 4 फरवरी तक कुल मामलों की संख्या 853,651 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 781,970 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,258 हो गई है। वहीं इस वक्त पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 69,423 पहुंच चुकी है। इस बीच अबू धाबी में पूरी तरह से टीका लगाए गए निवासियों को अब अल होसन ऐप पर हरे रंग की स्थिति को बहाल करने के लिए पीसीआर परीक्षण नहीं करना पड़ेगा।

एक नए अपडेट के अनुसार, अल होसन ऐप पर लाल स्थिति स्वचालित रूप से 11 वें दिन निवासियों के पीसीआर परीक्षण से गुजरने के बिना हरी हो जाएगी। ऐप के इंफो पेज पर जानकारी दी है कि, ’10 दिनों के लिए क्वारंटीन करें और 11वें दिन पर अपने कोड के स्वचालित रूप से हरे होने की प्रतीक्षा करें। हरा कोड 30 दिनों तक रहेगा। कृपया अगले 60 दिनों में हर 14 दिनों में एक पीसीआर परीक्षण करवाएं।

एक तरफ जहां कोरोना के नए केस यूएई में कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। यही वजह है कि भारत सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर 28 फरवरी, 2022 तक रोक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी DGCA की तरफ से शेयर की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button