World

UAE: रास अल खैमाह के इन दो सड़कों के बीच तय की गई नई स्पीड लिमिट, मोटर चालकों को दी गई अहम सलाह

UAE के अमीरात रास अल खैमाह में दो सड़कों के लिए नई गति सीमा की घोषणा की गई है। जानकारी के अनुसार, रास अल खैमाह पुलिस के जनरल कमांड ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि शामल स्ट्रीट (Shamal Street) से नखील चौराहे (Nakheel Intersection) तक रडार की गति 100/121 किमी प्रति घंटे की होगी।

इस बीच, डिगडग्गा स्ट्रीट (Digdagga Street) को 100/121 किमी प्रति घंटे पर समायोजित किया जाएगा। प्राधिकरण ने मोटर चालकों से सावधानी से वाहन चलाने और यातायात नियमों और विनियमों का पालन करने का आग्रह किया है।

इससे पहले अजमान पुलिस ने ड्राइवरों को चेतावनी दी है कि कार चालक अधिकतम गति सीमा 60 किमी / घंटा से अधिक तेज कार चलाते हैं तो मोटर चालकों पर Dh1500 का जुर्माना लगाया जा सकता है और उनके खिलाफ छह ब्लैक पॉइंट दर्ज किए जा सकते हैं साथ ही वाहनों को 15 दिनों के लिए जब्त कर लिया जाएगा।

वहीं अन्य अमीरात के अधिकारियों ने भी मोटर चालकों से विशेष रूप से रमजान के दौरान गति सीमा का पालन करने का आग्रह किया है। पिछले वर्षों के आंकड़े बताते हैं कि दुर्घ’टनाओं का प्राथमिक कारण अधिक गति, यातायात नियमों का पालन न करना और इफ्तार के समय से पहले लाल बत्ती जम्प करना है।

आपको बता दें, इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस अधिकारियों ने नियमित रूप से मोटर चालकों के खिलाफ चेतावनी जारी करते हुए कई सारे बातें कही है ताकि इन परिस्थितियों कोई भी दुर्घटना न हो।

पुलिस ने कहा कि ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेने से आप Dh800 और चार ब्लैक पॉइंट का जुर्माना झेल सकते हैं। अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी थी कि ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेना यातायात उल्लंघन है और उन्हें दंड का सामना करना पड़ेगा। संघीय यातायात कानून के अनुच्छेद 32 के अनुसार, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग हानिकारक है और विचलित ड्राइविंग के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button