World

UAE: सड़क पर वाहन चलाते समय रखना होगा सुरक्षित दूरी का ध्यान, वरना देना होगा Dh400 जुर्माना

UAE में वाहनों के पीछे सुरक्षित दूरी बनाए नहीं रखने के लिए मोटर चालकों पर Dh400 का जुर्माना लगाया जा सकता है और 4 ब्लैक पॉइंट्स के साथ दंडित किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, एक वीडियो में, रास अल खैमाह पुलिस ने कहा कि उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिए राडार 1 मई से प्रभावी हो चुके हैं, यह चेतावनी देते हुए कि सड़क पर पर्याप्त दूरी बनाए रखना किसी की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। एक सुरक्षित दूरी बनाए रखने से यह सुनिश्चित होता है कि कुछ गलत होने की स्थिति में एक मोटर चालक के पास निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त समय है।

ROAD

वहीं वीडियो में यह भी बताया गया है कि सही दूरी बनाए रखने से इनकार करने से जान जोखिम में पड़ जाती है। वहीं वाहनों के पीछे सुरक्षित दूरी बनाए नहीं रखने के लिए मोटर चालकों पर Dh400 का जुर्माना लगाया जा सकता है और 4 ब्लैक पॉइंट्स के साथ दंडित किया जा सकता है।

इसी के साथ अन्य अमीरात के अधिकारियों ने भी मोटर चालकों से विशेष रूप से रमजान के दौरान गति सीमा का पालन करने का आग्रह किया है।

road

आपको बता दें, इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस अधिकारियों ने नियमित रूप से मोटर चालकों के खिलाफ चेतावनी जारी करते हुए कई सारे बातें कही है ताकि इन परिस्थितियों कोई भी दुर्घटना न हो। पुलिस ने कहा कि ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेने से आप Dh800 और चार ब्लैक पॉइंट का जुर्माना झेल सकते हैं।

अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी थी कि ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेना यातायात उल्लंघन है और उन्हें दंड का सामना करना पड़ेगा। संघीय यातायात कानून के अनुच्छेद 32 के अनुसार, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग हानिकारक है और विचलित ड्राइविंग के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button