World

UAE: 25 साल से ट्रक चलाने वाले भारतीय प्रवासी की खुली किस्मत, इनाम में जीत लिए 24 करोड़ 97 लाख रुपए

यूएई में बिग टिकट रैफल ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम अजमान स्थित भारतीय प्रवासी मुजीब चिराथोडी, जो कि एक ट्रक चालक है उन्होंने जीता है।

जानकरी के अनुसार, भारतयी प्रवासी मुजीब चिराथोडी ने अबू धाबी में ईद अल फितर के दूसरे दिन आयोजित बिग टिकट रैफल ड्रॉ सीरीज़ 239 में Dh12 मिलियन का इनाम जीता है। भारतीय रुपयों में ये लगभग 24 करोड़ 97 लाख रुपए बनते हैं।

वहीं अपनी जीत को लेकर चिराथोडी ने कहा कि उन्होंने अपना भाग्यशाली टिकट 229710 को 22 अप्रैल को खरीदा था। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये जीत रमजान की अंतिम रात के पवित्र महीने के दौरान उनकी प्रार्थनाओं का उत्तर दिया गया है।

Abu Dhabi Big Ticket draw

इसी के साथ ये भी कहा कि “यह अप्रत्याशित है। मैंने अपने जीवन में कभी करोड़पति बनने की उम्मीद नहीं की थी। मेरे घर में आर्थिक तंगी बहुत होती है। मेरे पास चुकाने के लिए कर्ज नहीं है। विदेशों में लंबे समय तक काम करने के बाद, मैंने केरल में अपना घर बनाने में कामयाबी हासिल की है। मेरे पास चुकाने के लिए होम लोन भी है। लेकिन अब मैं अपना सारा बकाया चुका सकता हूं। मैं अब आराम से सांस ले सकता हूं। उपरवाले ने मेरी रमजान की प्रार्थनाओं का उत्तर दिया गया है।”

वहीं उन्होंने ये भी बताया था कि “मेरी खाड़ी यात्रा 1996 में सऊदी अरब में नौकरी के साथ शुरू हुई थी। 2006 में मैं UAE आ गया और यहां ट्रक ड्राइवर का काम करने लगा। मैं दुबई में स्थित अपने पहले नियोक्ता वेड एडम्स कॉन्ट्रैक्टिंग का ऋणी हूं।

बाद में, मैं अबू धाबी में एक अन्य फर्म में चला गया और अभी, मैं अल नाका ड्रिंकिंग वाटर में एक टैंकर चालक के रूप में काम कर रहा हूं, जो केरल में मेरे पैतृक स्थान के लोगों द्वारा संचालित एक कंपनी है। मैं एक सादा जीवन जीता हूं और इसी तरह आगे भी रहूंगा।”

49 वर्षीय भारतीय प्रवासी मुजीब चिराथोडी केरल के मलप्पुरम जिले के मेलत्तूर शहर की रहने वाले हैं। भारतीय प्रवासी मुजीब चिराथोडी ने कहा “मेरे पिता का देहांत हो गया। मेरी एक माँ, चार बहनें, एक पत्नी और चार बच्चे हैं। मेरी 2 लड़कियां और 2 लड़के हैं। मैं करीब 2 साल से टिकट खरीद रहा हूं। हम 10 लोगों का समूह हैं। हम ज्यादातर केरल के भारतीय हैं, 1 या 2 पाकिस्तानी और बांग्लादेशी भी हैं। हम सभी को पैसों की सख्त जरूरत है।”

वहीं उन्होंने कहा कि “मैं दौड़ रहा था। मैं डीजल भरने के लिए एक पंप पर था जब मुझे बिग टिकट होस्ट रिचर्ड का फोन आया। इसलिए, मैं उपस्थित नहीं हो सका लेकिन बाद में मैंने उन्हें वापस बुला लिया। यह अविश्वसनीय था। मेरे दोस्तों ने भी मुझे जीत के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया।”

इस बीच, यह देश में दो अन्य भारतीय प्रवासियों के लिए भी एक भाग्यशाली शाम थी दुबई निवासी विश्वनाथन बालासुब्रमण्यम ने Dh1 मिलियन का दूसरा पुरस्कार जीता। उन्होंने 26 अप्रैल को विजयी टिकट नंबर 072051 खरीदा था।  रास अल खैमाह में स्थित जयप्रकाश नायर ने Dh100,000 का तीसरा पुरस्कार जीता। उन्होंने 21 अप्रैल को अपना टिकट नंबर 077562 खरीदा था। वहीं ड्रीम कार ’श्रृंखला 19 में, पाकिस्तान के साद उल्लाह मलिक ने अपने टिकट के साथ 001506 ने बीएमडब्ल्यू Z430i जीता।

आपको बता दें, अगला बिग टिकट ड्रा 3 जून को दो करोड़ रुपये का होगा। साथ ही, पांच लाख रुपये के चार साप्ताहिक ड्रा होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button