World

UAE-India flight: एयर अरबिया ने की घोषणा, अबूधाबी से भारत के इस शहर के लिए संचालित करेगी नई उड़ान

UAE की राजधानी अबू धाबी के कम लागत वाली एयरलाइंस, एयर अरबिया (Air Arabia) ने भारत के शहर मुंबई के लिए नयी उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा करी है और ये फ्लाइट सेवा 12 मई, 2022 से शुरू होगी।

जानकारी के अनुसार, मुंबई भारत का सातवां शहर है इससे पहले एयर अरबिया (Air Arabia) अबू धाबी से कालीकट, चेन्नई, जयपुर, कराची, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भरती है।

Air Arabia

जुलाई 2020 में अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कैरियर की सेवा शुरू करने के बाद से नई सेवा एयर अरबिया (Air Arabia) अबू धाबी के लिए 20वें मार्ग का प्रतिनिधित्व करती है। यात्री अब एयर अरबिया (Air Arabia) की वेबसाइट पर जाकर, कॉल सेंटर पर कॉल करके या ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से अबू धाबी और मुंबई के बीच अपनी सीधी उड़ानें बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें, इससे पहले एयर अरबिया (Air Arabia) ने भारत के शहर चेन्नई के लिए नई उड़ान  शुरू करने की घोषणा की थी और वाहक अबू धाबी से 27 अप्रैल, 2022 से चेन्नई के लिए परिचालन शुरू करेगा।

वहीं एयर अरबिया (Air Arabia) ने 5 मई, 2022 से राजस्थान की राजधानी जयपुर के लिए नए उड़ान का संचालन करने की घोषणा करी। एयर अरबिया (Air Arabia) एयरलाइन कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अबू धाबी के यात्री अब डायरेक्ट फ्लाइट के जरिए जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर सकेंगे।

airport

वहीं दूसरी तरफ संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में काम के सिलसिले से जाने वाले लोगों को अब देश में प्रवेश और रहने के लिए नई योजना तैयार की गई है। UAE सरकार द्वारा लाई गई इस योजना का सीधा लाभ भारतीय कामगारों को मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके अंतर्गत 10 प्रकार के एंट्री वीजा जारी किए जा रहें। जो बड़ी ही आसानी के साथ मिल सकेंगे।

खास बात यह है कि नए वीजा बनवाने के लिए किसी भी होस्ट या स्पॉन्सर की आवश्यकता नहीं होगी और इनकी इंट्री पर भी कोई बाध्यता नहीं होगी। टूरिस्ट अब यूएई में 30 की बजाय 60 दिनों तक रुक सकते हैं। पहले यह अनुमति से 30 दिनों के लिए थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button