World

UAE पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, भीख मांग रहे 242 लोगों को सप्ताह भर में किया गिरफ्तार

अजमान पुलिस ने अमीरात में सुरक्षा स्थिति में सुधार के लिए एक बड़ी कार्रवाई करी और इस कार्रवाई के तहत 45 भिखारियों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, एक सप्ताह के लंबे निरीक्षण अभियान के तहत अजमान में 45 भिखारियों को गिरफ्तार किया। वहीं इस कार्रवाई को लेकर अजमान पुलिस जनरल कमांड ने जानकारी दी कि जनवरी के अंतिम सप्ताह के दौरान अरब और एशियाई देशों के 45 भिखारियों (28 पुरुषों, 16 महिलाओं और एक बच्चे) को गिरफ्तार किया।

वहीं अजमान पुलिस में आपराधिक जांच विभाग के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल अहमद सईद अल नूमी ( Ahmed Saeed Al Nuaimi)ने कहा कि पुलिस बल आम नागरिकों के बीच सुरक्षा बढ़ाने और सामाजिक ताने-बाने और शांति को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी अवैध प्रथाओं के खिलाफ हमेशा ही तत्पर है। वहीं उन्होंने कहा कि अजमान पुलिस के गश्ती दल ने अलग-अलग उम्र के 45 एशियाई और अरब भिखारियों को पकड़ा, जब वे अमीरात के विभिन्न क्षेत्रों में घूम रहे थे।

इसी के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह समाज के सभी सदस्यों के लिए असुविधा और शर्मिंदगी का कारण बनता है।”

वहीं लेफ्टिनेंट-कर्नल अल नूमी ने जनता से आह्वान किया कि ऐसे भिखारियों को उनकी उपस्थिति के आधार पर सहानुभूति न व्यक्त करें और इसके बजाय 067034310 पर इस तरह की गतिविधि की रिपोर्ट करें।

वहीं उन्होंने समुदाय के सदस्यों से धर्मार्थ संगठनों और समाजों को धन दान करने का भी आह्वान किया, ताकि धन योग्य लोगों तक पहुंचे। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “इससे भिखारी की आड़ में लोगों द्वारा किए गए अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button