World

UAE-India flights: प्रवासियों के लिए खुशखबरी, हवाई टिकट दरों में आयी कमी; जानिए संभावित किराया

UAE-India flights: दुबई से भारत आने वाले प्रवासियों और कामगारों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है। दरअसल मौजूदा समय में दुबई से भारत आने वाली फ्लाइट के टिकटों के दाम में कमी देखने को मिल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई और केरल में अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए नए दिशानिर्देशों के कारण टिकट की दरों में कमी दर्ज की गई है। इसको लेकर दुबई लिंक्स के एक प्रवक्ता ने कहा, “प्रतिबंधों वाले क्षेत्रों में किराए कम हैं।”

जानें संभावित किराया

बता दें, दक्षिण भारतीय राज्य केरल के कोच्चि से दुबई के लिए उड़ान भरने में अभी भी औसतन Dh1,300 का खर्च आता है, हालांकि वापस उड़ान भरना बहुत सस्ता है, अमीरात एयरलाइन और फ्लाईदुबाई Dh300-Dh500 के बीच चार्ज कर रही है।

वहीं तिरुवनंतपुरम से दुबई के लिए उड़ानों के लिए किराया Dh1,500 से शुरू होता है और यहां तक ​​कि Dh4,000 तक पहुंच जाता है, हालांकि दुबई से तिरुवनंतपुरम शहर के लिए उड़ानें लगभग Dh390 में उपलब्ध हैं।

इसी के साथ कन्नूर और कोझीकोड से दुबई के लिए उड़ानें Dh1,000-Dh1,400 के बीच खर्च होंगे। वहीं दुबई से कन्नूर और कोझीकोड के लिए उड़ान Dh380-Dh600 के बीच है।

इन सबके अलावा दिल्ली से दुबई की उड़ानें Dh1,000 और Dh1,500 के बीच हैं, लेकिन एयरलाइंस Dh330 तक कम चार्ज कर रही हैं। दिल्ली सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर आगमन पर कोरोना पॅाजिटीव आने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को आईसोलेट होना पड़ेगा। इसके लिए भुगतान के साथ-साथ मुफ्त विकल्प भी दिए गए हैं।

इसके अलावा जो लोग मुंबई से दुबई के लिए उड़ान भरना चाहते हैं, उन्हें थोड़ा अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है क्योंकि कुछ एयरलाइंस एकतरफा टिकट के लिए 2,600 दिरहम तक चार्ज करती हैं, लेकिन दुबई से मुंबई का किराया घटकर Dh300 या उससे कम हो गया है, जिसे आखिरी बार पिछले साल देखा गया था।

आपको बता दें, भारत और संयुक्त अरब अमीरात दोनों में ओमाइक्रोन के मामले बढ़ने के साथ, ऐसा लग रहा है कि दोनों देशों के बीच सामान्य उड़ानों को फिर से शुरू करने में अधिक समय लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button