World

UAE से भारत के इन 13 शहरों के लिए हवाई सफर हुआ सस्ता, Dh250 से होगी किराए की शुरूआत

शारजाह स्थित कम लागत वाली वाहक Air Arabia ने भारत के 13 शहरों के लिए विशेष एकतरफा हवाई किराए की जानकारी दी है। यह किराया कम से कम Dh250 से शुरू होगा।

जानकारी के अनुसार, Air Arabia ने भारत के गंतव्यों में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, जयपुर, बैंगलोर, अहमदाबाद, गोवा, कालीकट, कोच्चि, त्रिवेंद्रम, चेन्नई, कोयंबटूर और नागपुर को शामिल किया है। वहीं Air Arabia ने रास अल खैमाह और शारजाह हवाई अड्डे के बीच अपनी शटल बस सेवाओं को भी प्रति यात्री Dh30 पर प्रतिदिन तीन बार की आवाजाही के साथ फिर से शुरू कर दिया है।

इसी बीच दुबई सहित संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब महाराष्ट्र में अनिवार्य सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से छूट दी जा रही है यह नियम 17 जनवरी से प्रभावी है। यात्रियों को अब आगमन पर पीसीआर टेस्ट कराने की भी जरूरत नहीं होगी। इससे पहले 7 जनवरी को, भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने घोषणा की थी कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भारत आने पर अनिवार्य रूप से सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

दुबई में ट्रैवल एजेंटों ने हाल ही में जानकारी देते हुए कहा है कि भारत सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वारंटाइन की घोषणा के बाद संयुक्त अरब अमीरात से भारत के हवाई किराए में भारी गिरावट आई है।

वहीं भारत सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर 28 फरवरी, 2022 तक रोक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी DGCA की तरफ से शेयर की गई है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डीजी की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यह रोक सिर्फ शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर होगी। इससे अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी। इसके साथ ही जिन रूट्स पर फ्लाइट को DGCA की मंजूरी मिली हुई है, उनपर भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही साथ जिन रूट्स पर मंजूरी के बाद कुछ चुनिंदा फ्लाइट चल रही हैं, उनको भी जारी रखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button